eng
competition

Text Practice Mode

अभ्यर्थियों हेतु दिशा निर्देश

created Apr 13th 2019, 09:14 by RahulSingh5863


0


Rating

228 words
10 completed
00:00
1. आपके द्वारा ऑनलाइन आवेदक पत्र में दी गई पात्रता  विषयक सूचनाओं के आधार पर आपको प्रऴेश परीक्षा में अस्थायी रुप से सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान की जा रही है। प्रवेश परीक्षा में सफल घोषित होने के उपरान्त भी यदि आवेदन पत्र  में आपके द्वारा दी गई सूचनायें गलत पाई जाती है। अथवा आप बी. एड. पाठयक्रम में प्रवेश हेतु पर उपलब्ध विवरणिका में गई अर्हता को पूरान नहीं करते हैं तो आपका अभ्यर्थन निरस्ता कर दिया जायेगा। तदनुसार आपका परीक्षा परिणाम भी निरस्त माना जायेगा। ऐसे निरस्तीकरण के विरूद्ध आपको कोई दावा ग्राह्म नहीं होगा क्योंकि अपनी अर्हता पात्रता के सम्बन्ध में सही विवरण देना आपका स्वयं का दायित्व है।
2. अभ्यर्थी को अपने आवंटित परीक्षा केन्द्र पर ही परीक्षा देनी है। परीक्षा केन्द्र में परिवर्तन सम्भव नहीं है। यदि अभ्यर्थी दूसरे केन्द्र पर परीक्षा देता है तो उसका अभ्यर्थन स्वत: निरस्त माना जायेगा।
3. अभ्यर्थी को प्रवेश परीक्षा में अपने प्रवेश पत्र की डाउनलोड की हुई दो प्रतियाँ, इनमें से कोई एक फोटोयुक्त वैध परिचय पत्र ( आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र) तथा अपनी दो अतिरिक्त फोटो लाना अनिवार्य है। अभ्यर्थी द्वारा प्रवेश पत्र की एक फोटो लगी हुई प्रति परीक्षा कक्ष निरीक्षक को जमा की जाएगी, (जिसमें अभ्यर्थी वहीं फोटो लगायेगा जो उसने ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपलोड की है)। इनके बिना अभ्यर्थी को प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने दिया जायेगा।

saving score / loading statistics ...