eng
competition

Text Practice Mode

रोहित टाइपिंग शार्टहैण्‍ड एंड कम्‍प्‍यूटर सेन्‍टर चकिया राजरूपपुर इलाहाबाद HVM Public school (Typing 250 words) Remington(Gail)High Court exam contact: 8858565698, 8299289045

created Jul 18th 2018, 03:01 by jainendrakumar


6


Rating

255 words
38 completed
00:00
इस मुलाकात के बाद ट्रंप अपने देश से जिस तरह की प्रतिक्रयाएं सामने आई हैं, उससे ही समझा जा सकता है कि दोनों नेताओं का बातचीत की तक पहुंचना इतना आसान भी नहीं था। ट्रंप का पुतिन पर दांव उनकी यह मुलाकात अप्रत्‍याशित भले नहीं थी, लेकिन हेलसिंकी में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की पहली शि-खर बैठक पर सारी दुनिया की नजर थी, तो इसलिए क्‍योंकि इन दोनों देशों के रिश्‍ते न्‍यूनतम स्‍तर पर गए थे। !  
कुछ महत्‍वपूर्ण वि-धेयक जिसे सरकार इस सत्र में पारित कराना चाहती है, वे हैं-तीन तलाक वि-धेयक, विछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने संबंधी वि-धेयक बलात्‍कार के दोषियों को सख्‍त दंड के प्रावधान वाला वि-धेयक मेडिकल शिक्षा के लिए राष्‍ट्रीय आयोग वि-धेयक और ट्रांसजेंडर के अधिकारों से जुड़ा वि-धेयक इसके अलावा, सार्वजनिक परिसर अनधिकृत कब्‍जा को हटाने संबंधी संशोधन वि-धेयक 2017 दंत चिकित्‍सक संशोधन वि-धेयक 2017, जन प्रतिनिधि संशोधन वि-धेयक 2017, नेगोशिएबल इंस्‍ट्रूमेंट अमेंडमेंट वि-धेयक नई दिल्‍ली अंतरराष्‍ट्रीय मध्‍यस्‍थता केंद्र वि-धेयक 2018 भगोड़ा आर्थिक अपराध वि-धेयक 2018 भगोड़ा आर्थिक अपराध वि-धेयक 2018 को भी चर्चा एवं पारित कराने के लिए सूचीबद्ध किया गया है सचमुच अगर सरकार इन पर चर्चा करना और इन्‍हें पारित करना चाहती है, तो संसदीय कार्य मंत्री की यह जिम्‍मेदारी बनती है कि वह सभी विपक्षी दलों तक सरकार की मंशा को लेकर जाएं और उन दलों की बातों को भी सुनकर उन्‍हें साथ लेकर चलें। पूर्वाग्रह के बजाय इस हफ्ते यह सब्र से देखना होगा कि संसद में बहस और विचार कोई रुख पकड़ता है ?

saving score / loading statistics ...