eng
competition

Text Practice Mode

अपना सपीड टेस्ट उत्तर प्रदेश पुलिस

created Feb 16th 2019, 13:06 by DevSingh1761078


1


Rating

404 words
10 completed
00:00
राफेल विमान खरीद को देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के तत्कालीन रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को भी इस खरीद समझौते के बारे में कुछ नहीं मालूम था। यानी बिना रक्षा मंत्रालय से पूछे अकेले नरेन्द्र मोदी ने यह समझौता कर डाला और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अम्बानी को दे दिए जब सीबीआई निदेशक ने इसकी जांच करने को कहा तो रात के डेढ़ बजे उन्हें निकालने का आदेश जारी कर दिया।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी करके लोगों को परेशान किया उन्होंने पूछा कि उस वक्त बैंकों की लाइन में क्या कोई अनिल अम्बानी, नीरव मोदी या विजय माल्या खड़ा था सिर्फ ईमानदार लोग गरीब, किसान और मजदूर ही उस लाइन में खड़े थे आपकी जेब से पैसा निकालकर अम्बानी और नीरव मोदी की जेब में डाल दिया गया।" राहुल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने अमेठी से फूड पार्क, पेपर मिल और ट्रिपल आईटी ‘चोरी’ किया। क्योंकि गली-गली में शोर है..
 
 
 केन्द्र में जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो मैं आपको गारंटी देता हूं। पहला काम किसानों की रक्षा होगा और दूसरा, युवाओं को रोजगार मिलेगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में काम शुरू हो गया है कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, उन्होंने उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त प्रभारियों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक लक्ष्य दिया है। उनसे कहा है कि उत्तर प्रदेश में अगले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनानी है। हम यहां पर भाजपा को हराने आये हैं, मिटाने आए हैं।’’ हालांकि उन्होंने बात सम्भालते हुए कहा, हम भाजपा मुक्त भारत कभी नहीं कहेंगे। भाजपा के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहते हैं यह उनकी विचारधारा है। हम नफरत नहीं इज्जत से बात करते हैं राहुल ने कहा कि अमेठी से मेरा राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। आप याद रखें, मेरे, प्रियंका और ज्योतिरादित्य के रूप में आपके तीन सिपाही आपके लिए देश में काम कर रहे हैं केन्द्र में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगीअमेठी में फूड पार्क परियोजना को वापस लाया जाएगा इसके अलावा पांच साल तक जो मदद रोकी गई है वह अमेठी को दिलाई जाएगीउन्होंने कहा, वह बसपा प्रमुख मायावती, सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव का आदर करते हैं मगर कांग्रेस को भी अपनी जगह बनानी है। हम अपनी विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव के बाद यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी। लोकसभा चुनाव में हम बिना एक कदम पीछे किए पूरे दम से लड़ेंगे

saving score / loading statistics ...